सि‍नेमा

गजब! सनी लियोनी समेत ये स्टार्स ऐसे मानते हैं वैलेंटाइन डे

By शिवाली त्रिपाठी/निकिता त्रिपाठी | Feb 13, 2017 |
sunny
मुंबई. मौका वैलेंटाइन-डे का है तो फिजा में प्यार होगा ही, बातें भी प्यार की होंगी। फिल्म स्टार्स की नजर में प्यार क्या है, जिंदगी में प्यार की कितनी अहमियत है, नए दौर में प्यार के मायने क्या हैं, बता रहे हैं जाने-माने बॉलीवुड स्टार्स। 
 
मेरे लिए हर दिन वैलेंटाइन-डे है
सनी लियोन
हमारी शादी को छ साल हो चुके हैं। मेरे पति डेनियल हर सुख-दुख के मेरे साथी हैं। जिस वक्त मैं अपनी मां को खोने की वजह से बहुत ज्यादा निराश थी, डिप्रेशन में चली गई थी, उस वक्त मुझे डेनियल मिले थे। हमने तीन साल डेटिंग की फिर शादी की। हम दोनों फिटनेस फ्रीक हैं। हम साथ में ही वर्कआउट करते हैं। हमने अपने घर के एक कोने में छोटा-सा जिम बना रखा है। हम एक जिम के मेंबर भी हंै। यहां भी हम साथ जाते हैं। हम साए की तरह एक दूसरे के साथ रहते हैं। डेनियल मेरे करियर के खातिर ही इंडिया में सैटल हुए हैं। वह मुझे और मैं उन्हें बेइंतहा प्यार करती हूं। सच कहूं तो मेरे लिए हर दिन वैलेंटाइन-डे है।
 
प्यार से किसी को महरूम नहीं होना चाहिए
विक्की कौशल
मेरे लिए प्यार एक ऐसा इमोशन है, जो जिंदगी में नए रंग भरता है। आप अगर इश्क में हैं तो जिंदगी में चाहे जितनी भी तकलीफें  आएं, आपको उनसे लड़ने का साहस देता है प्यार। वह प्यार की होता है, जो हौसला देता है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। प्यार सिर्फ प्रेमी-प्रेमिका के बीच नहीं होता, पिता, भाई, बहन, दोस्त से भी मिलता है। प्यार का रूप बहुत बड़ा होता है, अनंत। मैं 27 साल का हूं, अगर मैं कहूं कि मुझे किसी से प्यार नहीं हुआ तो झूठ होगा। मुझे भी प्यार हुआ। मैं खुद को लकी मानता हंू कि कुछ लोग मेरी जिंदगी में ऐसे आए, जिनके साथ प्यार के अहसास ने मुझे एक बेहतरीन इंसान बनाया। जब मैं प्यार या ऐसे रिलेशन में था, तो बहुत अच्छा लगता था कि मेरे साथ कोई ऐसा है, जो सुख-दुख साझा करता है, एक ताकत देता है। सचमुच प्यार एक बहुत ही खूबसूरत अहसास है। इससे किसी को महरूम नहीं होना चाहिए।
 
मेरे लिए प्यार एक फेयरीटेल है
नरगिस फाखरी
हमें वैलेंटाइन-डे पर भी काम करना पड़ता है। सच कहंू तो मेरे लिए प्यार एक फेयरीटेल है। मुझे ह्यूमन साइकोलॉजी की समझ है तो मैं यह कह सकती हूं कि प्यार से हर काम आसान हो जाता है। प्यार एक ऐसा खूबसूरत अहसास है, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। इसे परिभाषित नहीं किया जा सकता। मेरी राय में प्यार कई तरह के होते हैं। प्यार के कई रंग होते हैं। कई बार लोग प्यार को बहुत गलत अंदाज में ले लेते हैं। मेरी राय में असली प्यार धीरे-धीरे गहराता है, जो हमेशा-हमेशा के लिए हमें बांध लेता है। प्यार में बंधे लोग बड़े नसीब वाले होते हैं। सच्चा प्यार नसीब वालों को ही मिलता है। इसलिए जब भी प्यार की राह बने तो उस राह पर आ जाना चाहिए।
 
बहुत बदल चुके हैं प्यार के मायने
सैयामी खेर
प्यार के बिना जिंदगी बेकार है। लेकिन आज की युवा पीढ़ी को प्यार के सही मायने नहीं पता। इसलिए उनका प्यार बहुत जल्द टूट जाता है। अब प्यार के मायने बहुत बदल चुके हैं। दस साल पहले जो प्यार होता था, वह अब नहीं रहा। मैं शौकत आपा, जो कि शबाना मौसी की मम्मी हैं, के साथ बहुत बात करती थी। मैंने उनके जैसी रोमांटिक शायरा नहीं देखी। मैं खुशनसीब हूं कि मुझे उनके साथ वक्त गुजारने का वक्त मिला। उन्होंने अपनी आॅटोबायोग्राफी लिखी थी। कैफी साहब और उनकी बहुत प्यारी प्रेम कहानी है। शौकत आपा ने एक बार मुझसे कहा था, ‘बेटे आपकी उम्र के बच्चे मोहब्बत करते ही नहीं हंै। वे सिर्फ देखते हैं कि इसके पास क्या है, जबकि देखना चाहिए इसके पास मोहब्बत के जज्बात हैं या नहीं।’

मृणाल जैन  
सीरियल ‘नार्गाजुन-एक योद्धा’ में शंखचूर्ण और राजबीर का डबल रोल करने वाले मृणाल जैन का कहना है कि हमें हर दिन अपने पार्टनर के साथ प्यार का इजहार करना चाहिए। मृणाल साथ ही यह भी कहते हैं, ‘लेकिन प्यार के इजहार के लिए वैलेंटाइन-डे की अपनी अहमियत है। इस वैलेंटाइन-डे पर अपनी वाइफ स्वीटी को फ्लावर्स, गिफ्ट और वैलेंटाइन कार्ड देने वाला हूं। उससे कहूंगा कि मैं उससे बहुत प्यार करता हंू। मैं लकी हूं कि वह मेरी जिंदगी में है। मुझे उससे ज्यादा बेहतरीन लाइफ पार्टनर नहीं मिल सकता। इसके अलावा इस दिन उसे कुछ सरप्राइज भी देने वाला हूं, जो अभी नहीं बताऊंगा।’ 
 
सुदीप साहिर
सीरियल ‘वो अपना सा’ में आदित्य की भूमिका निभा रहे सुदीप साहिर तमाम व्यस्तताओं के बीच भी वैलेंटाइन-डे सेलिब्रेट करना नहीं भूलते। वह कहते हैं, ‘आज हर इंसान बहुत बिजी है। ऐसे में वैलेंटाइन-डे ऐसा दिन होता है, जो हम सब को याद दिलाता है कि हम किससे प्यार करते हैं, जिंदगी में उसकी एक अहमियत है। मैं यह नहीं कहता कि बाकी दिनों में आप अपनी पत्नी या प्रेमिका को भूल जाएं। लेकिन आपके स्पेशल इंसान के लिए एक खास दिन हो, तो उसके मजे ही कुछ और हैं। मेरी वाइफ अनंतिका मां होने के साथ एक वर्किंग वूमेन भी हंै, इसलिए मैंने उसके लिए कुछ खास प्लानिंग की है। दिन में मैं उसे स्पा भेजने वाला हूं। रात में हम एक साथ रोमांटिक डिनर पर जाने वाले हैं। मुझे याद है अनंतिका और मैंने जिस साल डेटिंग शुुरू की थी, उसे उसी साल एमबीए करने के लिए इंग्लैंड जाना पड़ा था। मेरा करियर शुुरू हुआ था लेकिन मैंने पैसे इकट्ठे किए, फ्लाइट की टिकट ली और वैलेंटाइन-डे पर उसकी यूनिवर्सिटी के बाहर खडे होकर उसका इंतजार करने लगा। जब उसकी नजर मुझ पर पड़ी, तो उस वक्त उसके चेहरे पर जो भाव थे, उसे मैं शब्दों में बयान नहीं कर सकता। वो प्यारे भाव आज भी नहीं भूला हूं। 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • BUVWG
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    फिल्म साइन करने से पहले बॉलीवुड स्टार्स की होती हैं ये शर्तें

    फिल्म साइन करने से पहले बॉलीवुड स्टार्स ...

    हर स्टार फिल्म साइन करते समय प्रोड्यूसर-डायरेक्टर के सामने कुछ शर्तें रखता है, ...

    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो दें गोविंदा

    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो ...

    फिल्म का बजट 22 करोड़ था लेकिन फिल्म ने दो दिनों में 50 लाख का कलेक्शन किया है।

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं देशद्रोही, फिल्मों में बजावा रहे हैं मौला-मौला

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं ...

    अभिजीत ने आगे कहा कि शिरीष जान बूझकर सिर्फ हिन्दुओं को ही टार्गेट करते हैं।